Anna University Junior Research Fellow I Recruitment 2025 – Apply Online for 1 Vacancy
Anna University, Chennai has officially announced the recruitment notification for the post of Junior Research Fellow I for the year 2025. This is a prestigious opportunity for candidates with a background in engineering and technology to work in research roles. A total of 1 vacancy is available. Interested candidates with the required qualifications can apply online through the official Anna University website. The application process begins on September 10, 2025, and the last date to submit the application is September 25, 2025.
अन्ना विश्वविद्यालय, चेन्नई ने जूनियर रिसर्च फेलो I पद के लिए आधिकारिक भर्ती अधिसूचना जारी की है। यह इंजीनियरिंग और तकनीकी क्षेत्र से स्नातक उम्मीदवारों के लिए एक उत्कृष्ट अवसर है। कुल 01 रिक्ति उपलब्ध है। इच्छुक उम्मीदवार जो योग्यता रखते हैं, वे अन्ना विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 10 सितंबर 2025 से शुरू होगी और अंतिम तिथि 25 सितंबर 2025 है।
| Organization Name संस्थान का नाम | Post Name पद का नाम | Total Vacancies कुल पद | Qualification योग्यता | Age Limit आयु सीमा | Application Dates आवेदन तिथि | Application Mode आवेदन विधि | Official Website आधिकारिक वेबसाइट |
|---|---|---|---|---|---|---|---|
| Anna University, Chennai अन्ना विश्वविद्यालय, चेन्नई | Junior Research Fellow I जूनियर रिसर्च फेलो I | 01 | B.E/B.Tech in Biomedical Engineering/Medical Electronics/ECE/E&I or M.E/M.Tech in Medical Electronics/Biomedical Engineering with 55% marks and NET/GATE qualified बी.ई./बी.टेक बायोमेडिकल इंजीनियरिंग/मेडिकल इलेक्ट्रॉनिक्स/ECE/E&I या M.E/M.Tech मेडिकल इलेक्ट्रॉनिक्स/बायोमेडिकल इंजीनियरिंग में 55% अंकों के साथ और NET/GATE पास | Maximum 28 Years अधिकतम 28 वर्ष Age relaxation applicable up to 5 years for SC/ST/OBC, Women & PwD candidates आयु में छूट अनुसूचित जाति/जनजाति/ओबीसी, महिलाएं और दिव्यांग के लिए 5 वर्ष तक | 10-09-2025 to 25-09-2025 10-09-2025 से 25-09-2025 तक | Online ऑनलाइन | annauniv.edu |
About Anna University Junior Research Fellow I Recruitment 2025
Anna University invites applications for the Junior Research Fellow I position aimed at research candidates holding B.Tech/B.E or M.E/M.Tech degrees with relevant specializations. The selected candidate will work on CSIR norms-based junior research fellowship projects. This recruitment provides a significant platform for young engineers and technologists to contribute to research and development.
अन्ना विश्वविद्यालय जूनियर रिसर्च फेलो I पद के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। यह पद B.Tech/B.E या M.E/M.Tech डिग्रीधारी योग्य उम्मीदवारों के लिए है। चयनित उम्मीदवार को CSIR नियमों के अनुसार जूनियर शोध फेलोशिप परियोजनाओं में काम करने का अवसर मिलेगा। यह भर्ती इंजीनियरिंग के छात्रों के लिए शोध और विकास में योगदान का बेहतरीन मंच प्रदान करती है।
Eligibility Criteria (योग्यता मापदंड)
- Educational Qualification: Candidates must have B.E/B.Tech in Biomedical Engineering, Medical Electronics, ECE, E&I or M.E/M.Tech in Medical Electronics or Biomedical Engineering with minimum 55% marks. Qualified in NET/GATE examination.
उम्मीदवार के पास बायोमेडिकल इंजीनियरिंग, मेडिकल इलेक्ट्रॉनिक्स, ECE, E&I में बी.ई./बी.टेक या M.E/M.Tech होना चाहिए, और कम से कम 55% अंक होने चाहिए। NET/GATE परीक्षा में सफल होना अनिवार्य है। - Age Limit: Maximum age is 28 years. Age relaxation of 5 years for SC/ST/OBC, women, and PwD candidates as per government rules.
अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष है। अनुसूचित जाति/जनजाति/ओबीसी, महिलाओं और दिव्यांग उम्मीदवारों को 5 वर्ष की आयु में छूट दी जाएगी।
Application Process (आवेदन प्रक्रिया)
Candidates interested in applying for the Junior Research Fellow I post must visit the official Anna University website and submit their application online between September 10 and September 25, 2025. Ensure all eligibility criteria are met before applying. The application fee details are not specified.
जूनियर रिसर्च फेलो I पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अन्ना विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 10 सितंबर से 25 सितंबर 2025 तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने से पहले सभी पात्रता मानदंडों को जांच लें। आवेदन शुल्क की जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है।
Selection Process (चयन प्रक्रिया)
The selection for the Junior Research Fellow I post will be based on academic qualifications and performance in NET/GATE examinations as per CSIR norms. Further details will be provided in the official notification.
जूनियर रिसर्च फेलो I पद के लिए चयन शैक्षणिक योग्यता और NET/GATE परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर CSIR नियमों के अनुसार किया जाएगा। विस्तृत जानकारी आधिकारिक अधिसूचना में दी जाएगी।
Salary and Benefits (वेतन और लाभ)
Selected candidate will receive a Junior Research Fellowship (JRF) stipend as per CSIR norms. This fellowship amount will be provided during the tenure of the research project.
चयनित उम्मीदवार को CSIR नियमों के अनुसार जूनियर रिसर्च फेलोशिप स्टाइपेंड दिया जाएगा। यह राशि शोध परियोजना की अवधि के दौरान प्रदान की जाएगी।
Important Dates (महत्वपूर्ण तिथियां)
- Start Date for Online Application: 10 September 2025
ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ: 10 सितंबर 2025 - Last Date for Online Application: 25 September 2025
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 25 सितंबर 2025
Frequently Asked Questions (सामान्य प्रश्न)
- What is the starting date for applying online?
ऑनलाइन आवेदन की शुरूआत कब है?
Answer / उत्तर: 10-09-2025 - What is the last date to apply online?
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि कब है?
Answer / उत्तर: 25-09-2025 - What is the eligibility qualification?
पात्रता क्या है?
Answer / उत्तर: B.Tech/B.E, M.E/M.Tech as specified above. - What is the maximum age limit?
अधिकतम आयु सीमा क्या है?
Answer / उत्तर: 28 Years (Age relaxation applicable) - How many vacancies are available?
कुल कितनी रिक्तियां हैं?
Answer / उत्तर: 01 Vacancy
How to Apply (कैसे करें आवेदन)
1. Visit the official Anna University website - https://annauniv.edu
2. Find the link for "Junior Research Fellow I Recruitment 2025"
3. Read the full notification carefully before applying.
4. Register/login if required and fill out the application form.
5. Upload the scanned copies of necessary documents.
6. Submit the application before the last date.
7. Take a printout of the application form for future reference.
1. अन्ना विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं - https://annauniv.edu
2. "जूनियर रिसर्च फेलो I भर्ती 2025" के लिंक को खोजें।
3. आवेदन करने से पहले अधिसूचना ध्यान से पढ़ें।
4. आवश्यक हो तो पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें।
5. जरूरी दस्तावेजों की स्कैन कॉपी अपलोड करें।
6. अंतिम तिथि से पहले आवेदन सबमिट करें।
7. भविष्य के लिए आवेदन पत्र की एक प्रति प्रिंट करें।
Important Links (महत्वपूर्ण लिंक)
- Official Notification PDF (अधिकारिक अधिसूचना)
- Anna University Official Website (अधिकारिक वेबसाइट)
- Sarkari Result Updates (सरकारी नौकरी अपडेट)
Additional Government Job Opportunities
Interested candidates can also explore other latest government job openings such as SSC Delhi Police Constable, Canara Bank Apprentice, BEL Trainee Engineer, and many more, available on sarkarynaukary website.
इच्छुक उम्मीदवार अन्य नवीनतम सरकारी नौकरी जैसे SSC दिल्ली पुलिस कांस्टेबल, कैनरा बैंक अप्रेंटिस, BEL ट्रेनी इंजीनियर एवं अन्य पदों के लिए भी sarkarynaukary वेबसाइट पर देख सकते हैं।
Conclusion
The Anna University Junior Research Fellow I recruitment is an excellent opportunity for engineering postgraduates and graduates aiming to build a career in research. Candidates must ensure timely online application and fulfill all eligibility requirements before applying. Keep visiting the official university website and trusted job portals like sarkarynaukary for latest updates.
अन्ना विश्वविद्यालय जूनियर रिसर्च फेलो I भर्ती शोध क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक इंजीनियरिंग स्नातक एवं स्नातकोत्तर छात्रों के लिए एक सुनहरा मौका है। उम्मीदवारों को समय पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहिए और सभी योग्यता मापदंडों को पूरा करना चाहिए। नवीनतम जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट और विश्वसनीय जॉब पोर्टल जैसे sarkarynaukary पर नियमित रूप से विजिट करें।
No comments:
Post a Comment